संसदीय कार्य मंत्रालय
azadi ka amrit mahotsav

संसदीय कार्य मंत्रालय की हिंदी सलाहकार समिति की बैठक सम्पन्न

Posted On: 18 JAN 2023 6:26PM by PIB Delhi

केन्द्रीय संसदीय कार्य, कोयला एवं खान मंत्री, श्री प्रल्हाद जोशी की अध्यक्षता में आज संसद भवन  परिसर,  नई दिल्ली में  संसदीय कार्य मंत्रालय की हिंदी सलाहकार समिति की बैठक आयोजित की गई।  बैठक में श्री अर्जुन राम मेघवाल, संसदीय कार्य एवं संस्कृति राज्य मंत्री भी उपस्थित थे । हिन्दी सलाहकार समिति के सदस्यों मे श्री मनोज कुमार तिवारी, संसद सदस्य (लोक सभा) और डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल, संसद सदस्य (राज्य सभा) के अलावा गैर सरकारी सदस्यों, डॉ. अरूणाकर पाण्डेय, प्रो. टी.आर. भट्ट, डॉ. हरेन्द्र सिंह, श्रीमती एन. ललिता, डॉ. भाई परमजीत सिंह ने भी बैठक में भाग लिया।

बैठक के दौरान समिति की दिनांक 7 अप्रैल, 2022 को हुई बैठक के कार्यवृत्त के मुद्दों पर की गई कार्रवाई पर विचार-विमर्श किया गया। सदस्यों ने संसदीय कार्य मंत्रालय के कामकाज में राजभाषा हिंदी के प्रगामी प्रयोग को बढ़ाने के संबंध में सुझाव प्रस्तुत किए।

 संसदीय कार्य मंत्रालय की ओर से बैठक में श्री गुडे श्रीनिवास, सचिव, डॉ. सत्य प्रकाश, अपर सचिव, श्री धीरेन्द्र चौबे, उप सचिव, श्री अजय कुमार झा, उप सचिव और श्री ए.बी. आचार्या, उप सचिव ने तथा राजभाषा विभाग की ओर से श्री राकेश दुबे, निदेशक ने भाग लिया।

संसदीय कार्य, कोयला एवं खान मंत्री, श्री प्रल्हाद जोशी और संसदीय कार्य एवं संस्कृति  राज्य मंत्री, श्री अर्जुनराम मेघवाल ने मंत्रालय के कामकाज मे हिन्दी के प्रयोग को और बढ़ावा देने के बारे मे विचार रखे और सदस्यों के सुझावों पर अपेक्षित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। 

****

ए के एन  



(Release ID: 1892024) Visitor Counter : 216